हमारे लेख पुनर्प्रकाशित करने के संबंध में दिशानिर्देश

पृष्ठ पढ़ें

जीआईजेएन की वेबसाइट से सामग्री क्रिएटिव कॉमन्स एट्रिब्यूशन-नॉन-कमर्शियल 4.0 इंटरनेशनल (Creative Commons Attribution-NonCommercial 4.0 International) लाइसेंस के तहत पुनर्प्रकाशन के लिए उपलब्ध है।

गैर-व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए जीआईजेएन द्वारा तैयार किए गए लेखों को पुनः प्रकाशित करने के लिए आपका स्वागत है। लेकिन हमारे किसी भी लेख का उपयोग करने से पहले, कृपया hello@gijn.org से स्वीकृति प्राप्त करें।

हम अक्सर अन्य स्रोतों से पुनर्प्रकाशन करते हैं,  ऐसी स्थिति में उन लेखों और छवियों को केवल तभी लाइसेंस दिया जा सकता है जब हमारे पास लेखकों, फोटोग्राफरों या प्रकाशकों से स्पष्ट अनुमति हो। यही प्रक्रिया हमारे सम्मेलनों के समय बनाए जाने वाले वीडियो के लिए भी लागू होती है।

इसलिए, यह सुनिश्चित करने के लिए कृपया हमें hello@gijn.org पर आवदेन करें और सुनिश्चित करें कि आप जो सामग्री उपयोग करना चाहते हैं वह Creative Commons लाइसेंस के अंतर्गत है। इसके बाद हम आपसे संपर्क करेंगे।

हम कभी-कभी प्राइवेट एजेंसियों से तस्वीरें या चित्र खरीदते हैं जो उन्हें पुन: उपयोग करने की अनुमति नहीं देते हैं, इसलिए कृपया छवियों के स्रोत की जांच करें (जिसे हम उनके कैप्शन में इंगित करते हैं) और सत्यापित करें कि आपको उनका उपयोग करने का अधिकार है या नहीं।

हमारी कहानियों का उपयोग करते समय, आपको जीआईजेएन और लेखक को उचित क्रेडिट देना चाहिए, जीआईजेएन वेबसाइट पर मूल कहानी का लिंक और क्रिएटिव कॉमन्स एट्रिब्यूशन-नॉन-कमर्शियल 4.0 इंटरनेशनल लाइसेंस का लिंक प्रदान करना होगा। हम अपनी मूल कहानियों में तब तक बदलाव की अनुमति नहीं देते, जब तक हम विशेष रूप से इस सम्बंध में स्वीकृति न दें।

यदि आपके पास सामग्री को संपादित करने, बदलने या छोटा करने की हमारी अनुमति प्राप्त है, तो कृपया स्पष्ट करें कि प्रकाशित होने वाली रिपोर्ट मूल कहानी का एक संपादित संस्करण है, जिसे पहली बार जीआईजेएन पर प्रकाशित किया गया था। कृपया इस बात का उल्लेख अपनी रिपोर्ट में अवश्य करें कि – ”यह कहानी मूल रूप से GIJN द्वारा प्रकाशित की गई थी।”